यूरो कप देखने गए, अब कोरोना पॉजिटिव निकले ऋषभ पंत: एक और भारतीय क्रिकेटर के संक्रमित होने की आशंका

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने 4 अगस्त 2021 से होने वाली टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर गई है। इस बीच बुरी खबर सामने आई है कि टीम इंडिया के विकेटकीपर व बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। ऋषभ फिलहाल आईसोलेशन में हैं और उनकी हालत स्थिर है। वहीं, एएनआई के मुताबिक, एक और खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन उसका नाम सामने नहीं आया है। हालाँकि, बीसीसीआई उपाध्यक्ष उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सिर्फ एक मामले की पुष्टि की है।

कोरोना संक्रमित होने के कारण अब ऋषभ पंत डरहम नहीं जा पाएँगे, जहाँ 20 जुलाई को सेलेक्ट काउंटी टीम XI के खिलाफ वॉर्म-अप गेम खेला जाना है। में अगले महीने से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं हो पाएँगे। आसोलेशन के 10 दिन पूरा होने के बाद 18 जुलाई 2021 को उनका दोबारा टेस्ट होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ पंत को ठंड, खांसी और बुखार के लक्षण आए थे, जिसके बाद जाँच कराने पर वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जानकारी ये भी सामने आई है कि खिलाड़ियों ने 3-4 दिन पहले ही वैक्सीन का सेकंड डोज लिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूजीलैंड में सीरीज गंवाने के बाद हाल ही में वो यूरो कप देखने गए थे। इसकी तस्वीरें भी उन्होंने ट्वीट की थी। इस दौरान उनके चेहरे से मास्क नदारद थे। उसके बाद से ही उन्हें गले में दर्द, खांसी और बुखार जैसे लक्षण महसूस होने लगे थे।

इस मामले में बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, “एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वो टीम के साथ किसी होटल में नहीं ठहरा था। इस कारण बाकी खिलाड़ी सुरक्षित हैं।”

शुक्ला ने पीटीआई को बताया, “अभी तक किसी अन्य खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। आपको पता होना चाहिए कि हमारे सेक्रेटरी जय शाह ने सभी खिलाड़ियों को इसको लेकर पत्र लिखा है।”

रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना को देखते हुए बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इंग्लैंड के दौरे पर गए सभी खिलाड़ियों को एक पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने खिलाड़ियों को विंबलडन या यूरो कप देखने के लिए नहीं जाने को कहा था। बावजूद इसके ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह यूरो कप देखने के लिए गए थे, जबकि कोच रवि शास्त्री भी ग्रैंड स्लैम देखने के लिए गए थे।

Updated: October 2, 2021 — 12:47 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *