राज कुंद्रा के लिए पोर्न ही फ्यूचर, सेक्सुअल एक्ट्स की लाइव स्ट्रीमिंग का था प्लान, बॉलीवुड से बड़ा बाजार बनाने में लगे थे: रिपोर्ट्स

पोर्न कंटेंट मामले में कारोबारी राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद अब मुंबई पुलिस को अपनी पड़ताल में मालूम हुआ है कि कुंद्रा ने ऐसे काम क्यों किए। टाइम्स नाऊ के मुताबिक पुलिस द्वारा एक्सेस किए गए इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस इस बात की ओर इशारा करते हैं कि कुंद्रा पोर्न कंटेंट को ही आगे का भविष्य मानते थे। वह अपने इस बिजनेस को बॉलीवुड से भी बड़ा बनाने की चाह रखते थे।

मुंबई पुलिस के अनुसार, कुंद्रा इस रैकेट को बहुत सुनियोजित ढंग से चला रहे थे। इसमें मुनाफा कमाने के लिए उनके पास एक प्रॉपर स्ट्रैटेजी थी। एक्सेस किए गए सबूतों से यह पता चलता है कि राज कुंद्रा सेक्सुअल एक्ट्स की लाइव स्ट्रीमिंग को सबसे अच्छा विकल्प मान रहे थे और इसी में भविष्य देख रहे थे। उनका प्लॉन था कि वो इस बिजनेस को बॉलीवुड जितना बड़ा बनाएँगे।

बता दें कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने ‘Hotshots’ एप के जरिए अश्लील वीडियो बनाने और उसको पब्लिश करने के मामले में राज कुंद्रा को ‘प्रमुख साजिशकर्ता’ के रूप में नामित किया है। मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारम्बे ने खुलासा किया है कि इस फ्री डाउनलोड एप को ऐप्पल और गूगल प्लेस्टोर दोनों ने इसकी सामग्री के लिए इसे अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था। वहीं राज का कहना है कि उन्होंने इस एप को साल 2019 में 25000 डॉलर (₹1864628) में बेच दिया था।

रिपोर्ट्स की मानें तो राज कुंद्रा अपने जीजा प्रदीप बक्शी के साथ मिलकर अश्लील वीडियो का बिजनेस इस एप के जरिए ही करते थे। आईएएनएस की एक रिपोर्ट बताती है कि राज विआन इंडस्ट्री लिमिटेड के मालिक हैं और प्रदीप बक्शी ब्रिटिश सिटीजन हैं जिनकी शादी राज की बहन के साथ हुई है और केनरिन लिमिटेड के चेयरमैन हैं। दोनों कपंनियाँ मोबाइल एप हॉटशॉट डिजिटल एंटरटेनमेंट के लिए काम करते थे, जिसे केनरिन लिमिटेड ने डेवलप किया था। कहा जा रहा है कि राज कुंद्रा एडल्ट कंटेंट की सप्लाई इंडिया से यूके में करते थे।

उल्लेखनीय है कि पोर्न वीडियोज के मामले में कुंद्रा के विरुद्ध फरवरी 2021 में शिकायत हुई थी। कंप्लेन में कुंद्रा पर अश्लील सामग्री सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप लगा था। बाद में मामला दर्ज करके जाँच शुरू हुई। प्रारंभिक जाँच में दोषी पाए जाने के बाद उनको 19 जुलाई को गिरफ्तार किया गया। अब तक इस मामले में 11 गिरफ्तारी हुई हैं। कुंद्रा को पर्याप्त सबूतों के आधार पर पकड़ा गया है। संभव है कि आगे केस में शिल्पा शेट्टी से भी पूछताछ हो। कहा जा रहा है कि मुंबई पुलिस उनको भी समन भेज सकती है। अभी तक पुलिस ने राज कुंद्रा के घर की तलाशी ली है।

Updated: July 21, 2021 — 9:21 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *