‘शहजाद को ड्रॉप करें या डिबेट का बॉयकॉट होगा’: ABP न्यूज को ‘धमकी’ देती कॉन्ग्रेस का ऑडियो सुनिए

कॉन्ग्रेस के पूर्व नेता शहजाद पूनावाला ने दावा किया है कि एबीपी न्यूज ने कॉन्ग्रेस पार्टी के दबाव में उन्हें शो से ड्रॉप कर दिया। अपनी बात को साबित करने के लिए उन्होंने एबीपी न्यूज के कॉर्डिनेटर के साथ हुई बातचीच की ऑडियो शेयर की है। उन्होंने बताया कि कैसे कॉन्ग्रेस एक न्यूज चैनल पर अपना प्रवक्ता भेजने के लिए उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी।

एबीपी न्यूज पर कॉन्ग्रेस पार्टी द्वारा जारी की गई टूलकिट को लेकर डिबेट होनी थी। इसी क्रम में दोपहर 2 बजे शहजाद से 5 बजे होने वाली डिबेट ज्वाइन करने की रिक्वेस्ट की गई। लेकिन 4:15 उन्हें एबीपी के मीडिया कॉर्डिनेटर ने फोन करके बताया कि कॉन्ग्रेस पार्टी शहजाद के साथ स्क्रीन शेयर करने को तैयार नहीं है। उन्होंने शर्त रखी है कि या तो चैनल शहजाद को ड्रॉप करे या फिर डिबेट का बॉयकॉट किया जाएगा।

बातचीत में कॉर्डिनेटर साफ-साफ शहजाद को बता रहा है कि कॉन्ग्रेस ने कहा है कि यदि वह पूनावाला को ड्रॉप नहीं करेंगे तो वह डिबेट में शामिल नहीं होंगे। इसमें शहजाद कहते भी हैं कि जब डिबेट में वह अपने प्वाइंट रखेंगे तो समस्या क्या है। इस पर कॉर्डिनेटर वही बात दोहराता है। 

पूनावाला कहते हैं, “कॉन्ग्रेस खुद को फ्रीडम ऑफ स्पीच वाली पार्टी कहती हैं तब भी वो चैनल को ब्लैकमेल करेगी कि शहजाद को ड्रॉप करें? मैंने पूरी तैयारी कर ली। टाइम बदल लिया। एबीपी प्रतिष्ठित चैनल है आप कॉन्ग्रेस के दबाव में आएँगे तो कैसे होगा।”

शहजाद ने इस ऑडियो क्लिप को शेयर करते हुए कॉन्ग्रेस की असहिष्णुता को उजागर करके कहा कि वह पेशे से एक एंकर, प्रजेंटर, एनालिस्ट हैं और उन्हें डर है कि कॉन्ग्रेस उन्हें और परेशान करेगी। वह दावा करते हैं कॉन्ग्रेस ने ऐसा पहली बार नहीं किया। पार्टी की वजह से कई बार उन्हें ड्रॉप किया गया है।

बता दें कि कॉन्ग्रेस द्वारा तैयार किया गया टूलकिट इस समय हॉट टॉपिक है। इसमें कुंभ को बदनाम करने से लेकर कोरोना संक्रमण पर पीएम मोदी को बदनाम करने की बातें हैं। ऑल्ट न्यूज इसे फर्जी बता रहा है। वहीं कई लोग इस टूलकिट में मौजूद बिंदुओं पर प्रश्न कर रहे हैं।

Updated: November 26, 2021 — 2:56 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *