श्रीराम कैपिटल पूर्व IAS अधिकारी केपी कृष्णन को बोर्ड अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करता है – ईटी सरकार

श्रीराम कैपिटल पूर्व आईएएस अधिकारी केपी कृष्णन को बोर्ड अध्यक्ष नियुक्त करता हैश्रीराम ग्रुप की वित्तीय सेवाओं और बीमा संस्थाओं के लिए होल्डिंग कंपनी श्रीराम कैपिटल लिमिटेड (एससीएल) ने पूर्व आईएएस अधिकारी केपी कृष्णन को कंपनी के बोर्ड में अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। उन्होंने 19 फरवरी को पदभार ग्रहण किया।

सरकार के साथ लगभग चार दशकों की सेवा के साथ, पूर्व सिविल सेवक और IIM बैंगलोर के पूर्व छात्र डॉ। कृष्णन ने कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है, जिसमें कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय में सचिव, प्रधान मंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद में सचिव और अन्य शामिल हैं।

इसके अलावा, उन्होंने कर्नाटक सरकार और कार्यकारी निदेशक विश्व बैंक समूह वाशिंगटन डीसी के प्रमुख पदों पर कार्य किया। डीईए में अपने कार्यकाल के दौरान, कृष्णन बारीकी से शामिल थे और वित्तीय क्षेत्र में बाजार के कामकाज, उपकरणों, और नियामक संरचना में सबसे गहन और व्यापक सुधारों में से कई की शुरुआत की।
एक प्रशासक होने के अलावा, कृष्णन ने भारतीय वित्तीय क्षेत्र पर कई रिपोर्ट भी लिखी हैं और भूमि, शहरी विकास और वित्तीय क्षेत्र के मुद्दों पर कई अकादमिक पत्र प्रकाशित किए हैं। वह वर्तमान में नेशनल काउंसिल ऑफ एप्लाइड इकोनॉमिक रिसर्च (एनसीएईआर), नई दिल्ली में आईईपीएफ के अध्यक्ष प्रोफेसर हैं।

कृष्णन ने IIM बैंगलोर से अर्थशास्त्र में FPM (PhD) किया है। उससे पहले, उन्होंने दिल्ली के कैंपस लॉ सेंटर यूनिवर्सिटी से सेंट स्टीफेंस कॉलेज और लॉ से अर्थशास्त्र में स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी।

श्रीराम ग्रुप के संस्थापक आर त्यागराजन ने कहा, ‘श्रीराम कैपिटल के बोर्ड में डॉ। कृष्णन का स्वागत करना मुझे बहुत खुशी देता है। हमें पूरा विश्वास है कि उनके नेतृत्व का हमारे व्यवसायों की वृद्धि और दिशा पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *