संसद में चल रही थी बहस, MP ने महिला सांसद को जड़ डाले 2 थप्पड़! गिरफ़्तारी की माँग: वीडियो वायरल

ट्यूनीशिया की संसद में एक पुरुष सांसद ने बहस के दौरान एक महिला सांसद को पीट दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में दिख रहा है कि पार्लियामेंट में डिबेट के दौरान निर्दलीय सांसद समरा साहबी अचानक से अपनी सीट से उठे और महिला सांसद अबीर मोउसी को कई थप्पड़ मार दिये।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि डिबेट के दौरान दोनों सांसदों में किसी मुद्दे को लेकर तीखी बहस हो रही होती है। इसी दौरान समरा साहबी अपनी सीट से उठते हैं और अबीर पर थप्पड़ चलाने लगते हैं। घटना के दौरान कई सदस्य मामले को संभालने की कोशिश करते दिख रहे हैं।

बताया जाता है कि यह वीडियो 1 जुलाई का है। फ्री डिस्टोरियन पार्टी की नेता अबीर मोउसी संसद में ट्यूनीशिया और कतर फंड फॉर डेवलप के बीच हुए एक करार पर अपना विरोध दर्ज करा रही थीं। उसी दौरान पुरुष सांसद ने इस घटना को अंजाम दिया।

बहस के दौरान फेसबुक लाइव में अबीर मोउसी कहा कि ट्यूनीशिया के लोगों देखो ये हमारे देश को बेचने की कोशिश की जा रही है। इसी दौरान पुरुष सांसद ने उन पर हमला कर दिया। इस घटना के बाद मोउसी ने अपना दर्द बयाँ किया। उन्होंने वीडियो पर कैप्शन दिया, “ये है उनका असली चेहरा। हिंसा, नियमों को तोड़ना और महिलाओं का अपमान करना।” बता दें कि साल 2019 के चुनावों में अबीर मोउसी ने 17 सीटें जीती थीं।

जज और कार्यकर्ता कलथौम कानो ने आरोपित सांसद समरा की गिरफ्तारी की माँग की है। वो साल 2019 में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भी रह चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अबीर मोउसी और फ्री डेस्टोरियन के सांसद इस्लामी आंदोलनों के मुखर आलोचक रहे हैं। खासतौपर ये एन्नाहदा आंदोलन और इंटरनेशनल यूनियन ऑफ मुस्लिम स्कॉलर्स (आईयूएमएस) के भी विरोधी रहे हैं।

मामले में डेमोक्रेटिक ब्लॉक की प्रतिनिधि सामिया अब्बू ने कहा, “संसदीय ताकत सांसद को कानून से ऊपर नहीं रखती है।”

Updated: September 30, 2021 — 8:19 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *