साँप को मारा और खा गया, तमिलनाडु के व्यक्ति ने कहा- कोरोना से बचने के लिए किया, लगा ₹7,500 का जुर्माना

तमिलनाडु के एक गाँव में कोरोना वायरस के इलाज के नाम पर साँप को खाने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो में एक व्यक्ति साँप को खाते हुए देखा गया और साथ में वह दावा कर रहा है कि साँप को खाने से Covid-19 संक्रमण नहीं होता।

मामला तमिलनाडु के तिरुनेलवेलि जिले के पेरुमलपट्टी गाँव का है। वेदिवल नाम के एक व्यक्ति ने पहले एक खेत से साँप को पकड़ा और उसे मार दिया। इसके बाद उस व्यक्ति ने साँप को खाते हुए एक वीडियो बनाया। वीडियो में वेदिवल यह कहता हुआ देखा गया कि साँप Covid-19 संक्रमण के लिए एक बढ़ियाँ एंटीडोट (Antidote) है और ऐसा करने से इंसान कोरोना वायरस संक्रमण से बचा रहेगा।

हालाँकि, वीडियो वायरल होने के बाद पर्यावरणविदों का ध्यान इस घटना पर गया और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने वेदिवल पर कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया और उस पर 7,500 रुपए का जुर्माना भी लगाया।

वेदिवल यही कहता रहा कि उसने कोरोना वायरस से बचने के लिए साँप को खाया। वेदिवल द्वारा साँप को खाने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कई विशेषज्ञों ने कहा कि ऐसा करना बेहद खतरनाक हो सकता है क्योंकि ऐसे जानवर विषैले होते हैं।   

Updated: September 26, 2021 — 2:33 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *