सागर धनखड़ की हत्या के मामले में आरोपित पहलवान सुशील कुमार साथी अजय के साथ गिरफ्तार

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में आरोपित पहलवान सुशील कुमार और उनके साथी अजय कुमार को दिल्ली पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार का लिया है। अब दोनों को पूछताछ के लिए दिल्ली लाया जाएगा। घटना के बाद से ही दोनों फरार थे।

उल्लेखनीय है कि छत्रसाल स्टेडियम में 4 मई 2021 को जूनियर चैंपियनशिप विजेता सागर धनखड़ और उनके दो दोस्तों के साथ दूसरे पहलवानों ने मारपीट की थी। बाद में सागर की मौत हो गई थी। उनके साथियों ने बताया कि घटना के समय सुशील कुमार वहीं मौजूद थे।

इसके बाद मॉडल टाउन में इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई। रोहिणी के फोरेंसिक विशेषज्ञों ने सबूत भी जुटाए। लेकिन, जब दिल्ली पुलिस सुशील कुमार के घर पहुँची तो वह वहाँ से गायब थे। उसके बाद से ही सुशील कुमार की तलाश जारी है। उनके ख़िलाफ़ लुकआउट नोटिस भी जारी हुआ था। साथ ही दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार के ऊपर 1 लाख रुपए और उनके साथी अजय कुमार के ऊपर 50,000 रुपए का ईनाम भी रखा था।

इससे पहले इस मामले में 24 साल के प्रिंस दलाल को गिरफ्तार किया गया था। वह हरियाणा के झज्जर का रहने वाला है। छत्रसाल स्टेडियम में हुई झड़प के दौरान फायरिंग भी हुई थी। दलाल को डबल बैरेल लोडेड बंदूक के साथ दबोचा गया था।

पहलवान सुशील कुमार नेशनल लेवल के कुश्ती चैंपियन हैं। इसके अलावा 2008 के बीजिंग ओलंपिक में उन्होंने काँस्य पदक हासिल किया था। 2012 के ओलंपिक में भी सुशील कुमार रजत पदक जीतने में सफल रहे थे।  

Leave a Comment