सोनू शुक्ला बन इमरान ने भजन गायिका को फँसाया: राजू बना दो बच्चों का बाप अराफात, हिंदू लड़की का किया यौन शोषण

उत्तर प्रदेश से लव-जिहाद (ग्रूमिंग जिहाद) का नया मामला सामने आया है। यह घटना कुशीनगर जिले के हाटा थाने की है। यहाँ एक भजन गायिका से इमरान हाशमी नाम का युवक सोनू शुक्ला बनकर मिला और बाद में दुष्कर्म कर उसकी वीडियो बना ली। लड़की ने दूरी बनानी शुरू की, तो इमरान ने सोशल मीडिया पर उसकी अश्लील तस्वीरें डाल दीं। साथ ही उस पर धर्मांतरण कर निकाह का दबाव डालने लगा।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह एक जागरण परिवार में भजन गायिका है। उसी जागरण टीम में ऑर्गन बजाने वाला इमरान नाम का युवक कुछ दिन पहले अपना नाम सोनू शुक्ला बताकर मिला और धीरे-धीरे उसे प्रेम जाल में फँसाता गया। कुछ दिन बाद इमरान लड़की को अपना घर बताकर एक किराए के कमरे पर ले गया। जब लड़की ने वहाँ मुस्लिम समुदाय से जुड़ी कुछ तस्वीरें देखी तो वह हैरान रह गई। लड़की ने इसे लेकर सवाल पूछा, लेकिन युवक ने उसे कहा कि वो पहले खाना खाए फिर सब बताएगा।

युवक के इरादों से अंजान लड़की ने उस कमरे पर खाना खाया और इसके बाद वह बेहोश हो गई। युवक ने खाने में नशीला पदार्थ मिला रखा था। युवती के बेहोश होने के बाद उसके साथ दुष्कर्म किया गया और पूरे कारनामे की वीडियो बना ली गई। होश में आने के बाद जब लड़की ने उस युवक से कभी न मिलने की बात कही तो उसे पीटा गया और दुष्कर्म का वीडियो दिखा उसे वायरल करने की धमकी दी गई। इसके बाद इमरान लड़की पर धर्म परिवर्तन करके निकाह करने का दबाव बनाता रहा और तस्वीरों के बूते कई बार उसका रेप भी किया। 

बाद में उसके नाम का इस्तेमाल करके वह फेसबुक अकाउंट पर दूसरे लोगों से चैट करता और फोटोज भी अपलोड करता। युवती का आरोप है कि आरोपित ने उसकी माँग में जबरन सिंदूर भरकर फोटो खींची थी और उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता था। इतना ही नहीं, जब युवती की किसी और से सगाई हुई तो युवक ने उसकी तस्वीर फेसबुक पर अपलोड कर उसकी शादी तुड़वा दी। जब लड़की के परिजनों को पूरे मामले की जानकारी हुई तो मामला थाने पहुँचा और गुहार न सुने जाने पर एसपी सचिन्द्र पाटिल से इंसाफ दिलाने की माँग की गई। एसपी का इस संबंध में कहना है कि मामले की जाँच की जा रही है। आरोपित को किसी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा।

इसके अलावा झारखंड के बोकारो से भी एक ऐसा ही लव जिहाद का मामला सामने आया है। वहाँ 25 साल के अराफात ने हिंदू समाज की एक लड़की को अपना नाम राजू बताकर फँसाया और वहाँ उसका यौन शोषण किया। जब लड़की ने राजू उर्फ आराफात पर शादी के लिए दबाव बनाया, तब उसने सच्चाई उगली और उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा।

अब इस मामले में त्वरित कार्रवाई के बाद आरोपित गिरफ्तार हो चुका है। लड़की का कहना है कि उसके दो दोस्तों ने उसका परिचय अराफात से कराया था। दोनों को मालूम था कि वह मुस्लिम है लेकिन ये बात उससे छुपाई गई। उसे ये भी नहीं पता चलने दिया कि वह शादीशुदा और दो बच्चों का बाप है। पुलिस इनकी भी तलाश कर रही है।

Leave a Comment