स्कूल में ‘उल्कापिंड’ गिरने की वायरल खबर पर नासा ने मांगी रिपोर्ट, फिर हुआ बड़ा खुलासा!

(फोटो: Facebook/Australia crash investigation unit)

नासा (NASA) ने स्कूल से उल्कापिंड (Meteorite) को लेकर एक रिपोर्ट तलब की जिसमें उन्होंने पूरे मामले की ज्यादा जानकारी मांगी. बात में पता चला कि ये एक झूठी खबर थी. 7 न्यूज के मुताबिक मलांडा स्टेट स्कूल के प्रिसिंपल मार्क एलन ने कहा कि हमारे पास देश के अलग-अलग हिस्सों से इस बात के लिए लोग पूछताछ कर रहे हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 2, 2021, 4:36 PM IST

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्वीन्सलैंड (Queensland) के एक स्कूल में उल्कापिंड (Meteorite) गिरने की खबर ने हड़कंप मचा दिया था. सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से उड़ी की क्वीन्सलैंड के स्कूल (School) में सोमवार  को एक उल्कापिंड गिरा है. उल्कापिंड की तस्वीर, उसके गिरने की जगह की फोटो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया. ये खबर इतनी ज्यादा वायरल हो गई कि अमेरिका की स्पेस एजेंसी नासा तक भी इसकी जानकारी पहुंच गई. इस फोटो को फेसबुक पर ऑस्ट्रेलिया क्रैश इन्वेस्टिगेशन यूनिट ने पोस्ट किया था.
meteorite
(फोटो: Facebook/Australia crash investigation unit)

नासा ने स्कूल से उल्कापिंड को लेकर एक रिपोर्ट तलब की जिसमें उन्होंने पूरे मामले की ज्यादा जानकारी मांगी. बात में पता चला कि ये एक झूठी खबर थी. 7 न्यूज के मुताबिक मलांडा स्टेट स्कूल के प्रिसिंपल मार्क एलन ने कहा कि हमारे पास देश के अलग-अलग हिस्सों से इस बात के लिए लोग पूछताछ कर रहे हैं. यहां तक कि नासा ने भी इस बारे में जानकारी मांगी. मगर बाद में पता चला कि ये कोई उल्कापिंड नहीं बच्चों के स्कूल का एक प्रोजेक्ट था.

स्कूल के पत्रकारिता के छात्रों को उल्कापिंड गिरने की घटना पर रिपोर्टिंग करने का एक असाइनमेंट मिला था. इस घटना के अनुसार उन्हें चश्मदीदों से बात करनी थी. एक व्यक्ति ने बताया कि लोकल पुलिस को ये प्रोजेक्ट अच्छा लगा तो वो भी इसका हिस्सा बनने के लिए तैयार हो गए जिससे ये प्रोजेक्ट वास्तविक लगे. मगर ये पूरा प्रोजेक्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.








Home

Categories Uncategorized

Leave a Comment