हाईवे पर अन्नदाता: देशभर में आज किसानों का बड़ा प्रदर्शन, राष्ट्रीय राजमार्ग पर करेंगे चक्का जाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ 40 से ज्यादा किसान संगठन आज देशव्यापी चक्का जाम करेंगे। किसानों संगठन ने कहा, आज दोपहर 12 से 3 बजे तक देशभर में चक्का जाम किया जाएगा। ये विरोध पूर्ण शांति के साथ होगा। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने में दिल्ली पुलिस की सहायता के लिए, सीमाओं सहित दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।हालांकि इस प्रदर्शन के दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं होगा। वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने किसानों के इस प्रदर्शन का समर्थन किया है। 

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली-NCR, यूपी और उत्तराखंड में सड़कें जाम नहीं की जाएंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में तो हर दिन जाम जैसे हालात रहते हैं, ऐसे में यहां जाम की क्या जरूरत है। हालांकि, उन्होंने यूपी और उत्तराखंड को इससे अलग रखने की वजह नहीं बताई। यह जरूर कहा कि इन दोनों राज्यों से किसानों को स्टैंडबाई पर रखा गया है और उन्हें किसी भी वक्त बुलाया जा सकता है।

Farmers protest live updates



[ad_2]

Home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *