₹50 में WhatsApp पर बेची Radhe, 3 सोशल मीडिया यूजर्स पर FIR

सलमान खान की फिल्म ‘राधे-योर मोस्ट वांटेड भाई’ का पारयेटेड वर्जन वॉट्सएप पर बेचने के लिए के लिए 3 सोशल मीडिया यूजर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इन तीनों पर आरोप है कि इन्होंने 50 रुपए में राधे को मैसेजिंग ऐप पर लीक किया।

फिल्मफेयर वेबसाइट के अनुसार, रिलीज के बाद से ही लगातार फिल्म पर पायरेसी का खतरा था। इस बीच सलमान खान ने इसको लेकर सोशल मीडिया पर चेताया भी कि अगर किसी ने पायरेसी से मूवी देखने की कोशिश की तो उन्हें ये भारी पड़ सकता है। लेकिन, चेतावनी के बाद भी फिल्म का पायरेटेड वर्जन जगह-जगह घूमता रहा।

फिल्म मेकर को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने लीगल टीम को बताया और टीम ने मुंबई साइबर सेल में शिकायत दी। पड़ताल में पता चला कि एक फेसबुक यूजर वॉट्सएप पर 50 रुपए में पायरेटेड फाइल बेच रहा था।

कथित तौर पर आरोपितों को पकड़ने के लिए सलमान खान की फिल्म का ही एक सदस्य खरीददार बनकर युवक के संपर्क में आया और पायरेड वर्जन खरीदने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद जैसे ही युवक ने चैटिंग ऐप पर फिल्म भेजी, वह पकड़ा गया।

सबूत मिलने के बाद युवक और उसके साथियों के ख़िलाफ़ पायरेसी करने के मामले में शिकायत दर्ज हुई। शिकायत के आधार पर इनके ऊपर इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट और कॉपीराइट एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ।

बता दें कि राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई 13 मई 2021 को पे-पर-व्यू मॉडल के तहत ज़ीप्लेक्स पर रिलीज़ हुई है, वहाँ इसे 249 रुपए में देखा जा सकता है। अभी तक के रिव्यूज में इस फिल्म की स्टोरी लाइन से लेकर कलाकारों की एक्टिंग सबकी आलोचना हो रही है। इसके अलावा इस पर मीम्स भी धड़ल्ले से बन रहे हैं।

Updated: November 26, 2021 — 11:12 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *