2015 के पेरिस हमलों में 14 से अधिक कोशिशें करने वाला बेल्जियम – टाइम्स ऑफ इंडिया

ब्रूसेल: बेल्जियम नवंबर 2015 को अंजाम देने वालों के कथित तौर पर समर्थन के लिए 14 संदिग्धों को ट्रायल पर रखा जाएगा पेरिस हमले संघीय अभियोजन सेवा ने बुधवार को कहा कि 130 लोगों की मौत हो गई।
उन मुकदमों का सामना करने का आरोप लगाया जाता है, जो बमबारी करने वालों और बंदूकधारियों को निशाना बनाकर, उन्हें भेजी जाती हैं, जिन्हें कैफ़े और फ्रांस की राजधानी में एक लोकप्रिय संगीत स्थल सहित अन्य स्थानों पर सामग्री पहुंचाई जाती है।
अभियोजन पक्ष के प्रवक्ता एरिक वान ड्यूसे ने हमले के बारे में कहा कि उनमें से 12 लोगों पर “आतंकवादी समूह की गतिविधियों में भाग लेने” के आरोपों का सामना करना पड़ेगा।
बेल्जियम की राजधानी में एक बंद दरवाजे पर सुनवाई के दौरान उन्हें मुकदमे में भेजने की घोषणा की गई और अपील के अधीन है।
परीक्षण 2021 की दूसरी छमाही में भाग ले सकता है ब्रसेल्स
जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि पेरिस में विनाशकारी 2015 नरसंहार, द्वारा दावा किया गया इस्लामिक स्टेट समूह, बेल्जियम में बड़े पैमाने पर योजनाबद्ध था, जहां कई संदिग्ध हमलावर आए थे।
माना जा रहा है कि सीरिया में आईएस के लिए लड़ते हुए मरने के बाद दो संदिग्धों को बेसुध कर दिया जाएगा।
उन स्थायी परीक्षण चेहरों में से कुछ, जो एकमात्र जीवित कथित अपराधी की मदद करने से जुड़े थे, सालाह अब्देसलाममार्च 2016 में ब्रसेल्स में गिरफ्तारी और गिरफ्तारी होने तक उसे छुपाने के लिए।
उनमें से एक, आबिद अबरकेन, अपनी गिरफ्तारी से पहले आखिरी दिनों में अपनी माँ के घर पर संदिग्ध जिहादी को छिपाने के लिए मुकदमे का सामना कर रहा है।
उनकी मां उन पांच लोगों में शामिल थीं, जिनके मामले बुधवार को खारिज कर दिए गए थे।
अन्य प्रतिवादियों का आरोप है कि अब्देलसलाम के आसपास से आए हमलावरों और हमलावरों ने 2016 के ब्रसेल्स में बम धमाकों को अंजाम दिया था, जिसमें देश के सबसे बुरे शांति काल में 32 लोगों की जान चली गई थी।
अभियोजकों ने कहा है कि फ्रांस ने सितंबर 2021 में पेरिस हमलों के आरोप में 20 लोगों के लिए अलग से मुकदमा चलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *