26 जनवरी हिंसा: अब तक 44 FIR और 128 गिरफ्तार, हरियाणा के 7 जिलों में आज शाम तक बंद रहेगा इंटरनेट 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के मामले सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं। अब तक कुल 44 FIR दर्ज की गई हैं और 128 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें CISF कर्मियों पर तलवार से हमला करने वाला आरोपी भी शामिल है।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने 26 जनवरी की हिंसा के सिलसिले में एक व्यक्ति आकाश प्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है। उस पर CISF कर्मियों पर तलवार से हमला करने का आरोप है।

हरियाणा के 7 जिलों में आज शाम तक बंद रहेगा इंटरनेट
वहीं हरियाणा सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि कैथल, पानीपत, जिंद, रोहतक, चरखी दादरी, सोनीपत और झज्जर में मंगलवार शाम पांच बजे तक इंटरनेट पूरी तरह बंद रहेगा। यहां 2जी, 3जी और 4जी सेवाएं बंद रखने का फैसला किया गया है। वहीं 10 जिलों में सेवा बहाल कर दी गई है।

सभी टेलीकॉम कंपनियों के डोंगल पर भी इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी
साथ ही अधिक संख्या में मैसेज भी नहीं भेजा जा सकेगा। सभी टेलीकॉम कंपनियों के डोंगल पर भी इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। इन इलाकों में केवल वॉयस कॉल सेवाएं की काम करेंगी। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक किसानों के आंदोलन के मद्देनजर इलाके में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से ये फैसला लिया गया है।

दुष्प्रचार और अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं की बंद
प्रवक्ता ने बताया कि दूरसंचार अस्थायी सेवा निलंबन (लोक आपात या लोक सुरक्षा) नियम, 2017 के नियम 2 के तहत दुष्प्रचार और अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दिए गए हैं। बीएसएनएल (हरियाणा अधिकार क्षेत्र) सहित हरियाणा की सभी टेलिकॉम सेवाएं देने वाली कंपनियों को इस आदेश का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। कोई भी व्यक्ति इस आदेश के उल्लंघन का दोषी पाया गया तो वह संबंधित प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा।

[ad_2]

Home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *