‘5 साल में मुझ से मन भर गया, अब करना चाहता है तीसरा निकाह’: समीर अब्बू की शिकायत ले थाने पहुँची दूसरी बीवी

राजस्थान के उदरपुर में एक महिला ने अपने ‘इंजीनियर’ शौहर के ख़िलाफ़ थाने जाकर शिकायत लिखाई है। महिला का कहना है कि उसे छोड़ अब शौहर तीसरा निकाह करना चाहता है। उसने ऐसा करने से रोका तो उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। मामला उदयपुर के महिला थाने में दर्ज किया गया है।

महिला की पहचान समीरा के तौर पर हुई है। समीर ने अपनी पहली बीवी के इंतकाल के बाद उससे निकाह किया था। महिला के मुताबिक 5 साल में ही समीर का मन उससे भर गया है और वह तीसरी शादी करना चाहता है। उसने जबलपुर की एक लड़की को पसंद भी कर लिया है, जिससे वह जल्द ही निकाह करने वाला है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा, “मैं फिलहाल तलाक नहीं लेना चाहती और अपने बच्चों के साथ रहना चाहती हूँ। लेकिन मेरा पति ऐसा नहीं करने दे रहा है।” वह कहती है, “कुछ वक्त पहले पति ने मेरे साथ मारपीट कर मुझे पीहर भेज दिया था। लेकिन इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला और न खबर मिली।”

महिला बताती है कि जब उसको समीर की तीसरी शादी का पता चला तो उसने अपने घर जाने का प्रयास किया, लेकिन शौहर ने उसे धक्के मार कर बाहर निकाल दिया। अब वह दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं। महिला के अनुसार उसके पति का चाल चरित्र ठीक नहीं है। इन्हीं कारणों से पहली पत्नी ने सुसाइड कर ली थी और उसने दूसरी शादी कर ली। पति की हरकतें अब भी न सुधरने के कारण दूसरी शादी में भी उससे लड़ाइयाँ होती हैं।

जानकारी के मुताबिक, समीरा का पति समीर अब्बू पेशे से इंजीनियर है और जावर माइंस में ठेकेदारी का काम करता है। पिछले साल नवंबर में दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। थानाधिकारी नरेन्द्र जैन ने बताया कि महिला की शिकायत पर अब पति-पत्नी की काउंसलिंग करवाई जाएगी। इसके बाद भी बात नहीं बनी ताे मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

‘4 हिंदू महिलाओं का कराओ धर्मांतरण

उल्लेखनीय है कि लखनऊ में भी एक महिला ने अपने शौहर से तंग आकर हाल में थाने में रिपोर्ट लिखाई है। उसने शिकायत में बताया कि उसका शौहर और सास गैर मुस्लिम महिलाओं को अपने जाल में फँसाकर उनका धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं। उसने बताया कि हसनैन बेंगलुरु में एक दरगाह का सज्जादानशीन (दरगाह का बड़ा फकीर) है। उसको धर्मांतरण के लिए विदेशों से फंडिंग हो रही है। इस काम में उनके रिश्तेदार भी शामिल हैं।

इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी के मुताबिक, महिला ने बताया है कि शौहर ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। हसनैन ने उससे कहा है कि चार हिंदू महिलाओं का धर्मांतरण करवाओ। अगर उसने ऐसा नहीं किया तो वह उसके लंदन में रहने वाले भाई समेत पूरे परिवार को खत्म कर देगा। जब महिला ने उसकी बात मानने से इनकार कर दिया, तो उसके शौहर ने उसे पीट-पीटकर घर से निकाल दिया।

Updated: October 1, 2021 — 4:31 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *