By | May 5, 2020
बिना राशन कार्ड मिलेगा राशन

बिना राशन कार्ड मिलेगा राशन – बड़ी खबर – दिल्ली सरकार ने सभी इ रिक्शा चालको को 5हजार रु देने कि घोषणा कि है साथ में बिना राशन कार्ड वालो को भी फ्री में राशन देने कि घोषणा कि है जाने पूरी घोषणा

इ-रिक्शा वालो के लिए व बिना राशन कार्ड कार्ड वालो के लिए दिल्ली सरकार कि और से एक बड़ी खबर आई है जिसमे तीसरे लॉकडाउन के तहत कोरोना संकट से लड़ने के लिए गरीब ई रिक्शा चालको को 5000रु देने के साथ बिना राशन कार्ड वालो को भी राशन दिया जायगा साथ में कोरोना किट भी दी जायगी Arvind Kejriwal ऐक्शन मोड में नजर आए। उन्होंने दिल्ली कैबिनेट (Delhi Cabinet) की बैठक बुलाई जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। केजरीवाल सरकार ने फैसला लिया है कि वो अन्य वाहन चालकों के साथ अब ई-रिक्शा चालकों को भी 5 हजार रुपये की मदद देगी। इसके साथ ही 38 लाख लोग जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें फ्री राशन दिया जाएगा। सोमवार को हुई मंत्रीमंडल की बैठक में इन प्रस्तावों पर मुहर लगा दी गई है।

YojanaFree Ration & E-Riksha-5000ru
locationDilli
benefitesFree Ration & 5000ru
date2020

ड्राइवरों की मदद के लिए हम पीएसवी बैज

CM Arvind Kejriwal ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के ड्राइवरों की मदद के लिए हम पीएसवी बैज धारकों को 5-5 हजार रुपये की सहायता दे रहे हैं, लेकिन ऐसी भी जानकारी मिली है कि हजारों ई-रिक्शा चालकों के पास PSV बैज नहीं है। ऐसे में कैबिनेट ने तय किया है कि ऐसे सभी ई रिक्शा चालकों को भी पांच ₹5000 की सहायता राशि दी जाएगी।

ई-रिक्शा योजना 5000 रु से 60 हजार से अधिक लोग होंने लाभान्वित

दिल्ली सरकार के इस निर्णय से पैराट्रांसिट वाहनों के 60 हजार से अधिक परमिट धारकों और दिल्ली में पंजीकृत ई-रिक्शा मालिक लाभान्वित होंगे। यह स्पष्ट किया गया है कि पैराट्रांसिट वाहनों के परमिट धारक जो पहले से PSV थे वह मौजूदा योजना के तहत लाभान्वित किए जा चुके हैं। 

बिना कार्ड राशन के साथ मिलेगा कोरोना किट

बिना राशन कार्ड मिलेगा राशन – वहीं सरकारी सूत्रों ने बताया कि बिना Ration Card वाले 38 लाख लोगों ने ई-कूपन के लिए पंजीकरण कराया था। अब इन सभी को सरकार द्वारा मिलने वाली फ्री राशन सुविधा का लाभ मिल सकेगा। 4 मई से अब हर व्यक्ति को 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल मिलेगा। इसके साथ ही हर परिवार को कोरोना रिलीफ किट भी मिलेगी।

यह पढ़े

पीएम किसान योजना कि अगली क़िस्त कब आयगी
किसानो को फ्री केसीसी लोन देखे लिस्ट में नाम
इस योजना से ले फ्री में 5 लाख तक का लाभ एसे होगा ऑनलाइन आवेदन
पीएम किसान योजना के लाभ के लिए यहा करे सम्पर्क किसान हेल्पलाइन नंबर
GOVT SCHEMEक्लिक करे
ताजा समाचार हिंदीक्लिक करे
किसान योजनाक्लिक