Google क्लाउड भारत में विकास के लिए सार्वजनिक क्षेत्र – ईटी सरकार

No Comments
Google क्लाउड भारत में विकास के लिए सार्वजनिक क्षेत्र – ईटी सरकार
Google क्लाउड भारत में विकास के लिए सार्वजनिक क्षेत्र पर नजर रखता हैएक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि Google क्लाउड ने भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय (MeitY) से एक ऑडिट को सफलतापूर्वक पूरा करके एक पूर्ण क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर एम्पैनमेंट प्राप्त किया है।

मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में प्रबंध निदेशक बिक्रम सिंह बेदी ने कहा कि भारतीयकरण सार्वजनिक क्षेत्र को Google क्लाउड पर तैनात करने में सक्षम करेगा। इसमें केंद्र और राज्य स्तर पर सरकारी एजेंसियां ​​और बिजली से वित्तीय सेवाओं तक के क्षेत्रों में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम शामिल हैं।

“भारत में ग्राहकों के लिए हमारी प्रतिबद्धता का अगला चरण हमें सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए काम करता है,” बेदी ने ब्लॉगपोस्ट में ‘सोलिंग फॉर द इंडियन पब्लिक सेक्टर विथ गूगल क्लाउड’ शीर्षक से लिखा है।

अपने क्लाउड पर सुरक्षा के साथ बनाया, बनाया और संचालित किया गया, Google क्लाउड अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने और अपने कर्मचारियों को सशक्त बनाने के लिए डिजिटल रूप से उद्यमों को बदलने में मदद करता है।

“Google क्लाउड को इसके मूल में सुरक्षा के साथ डिज़ाइन, निर्मित और संचालित किया गया है … जैसा कि हम अपने बुनियादी ढांचे को आगे बढ़ाने और विनियमित उद्योगों में अपनी पहुंच का विस्तार करना जारी रखते हैं, भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के संगठन अब क्लाउड की शक्ति का लाभ उठा सकते हैं। डिजिटल सेवाओं में तेजी लाने और नवाचार को चलाने के लिए, “उन्होंने कहा।

विप्रो, शेयरचैट, टीवीएस एएसएल, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल, नोब्रोकर डॉट कॉम, क्लियरट्रिप सहित कई बड़े भारतीय संगठन और अन्य Google क्लाउड का उपयोग करते हैं।

बेदी ने ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हम इस साल दिल्ली में अपने जीसीपी (Google क्लाउड प्लेटफॉर्म) क्षेत्र को लॉन्च करने के लिए भी तैयार हैं, जो कि भारत में हमारा दूसरा क्लाउड क्षेत्र होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *