Hotshots ऐप बेच (सिर्फ फर्जी का) दिया था राज कुंद्रा ने… लेकिन मुंबई से करते थे पूरा कंट्रोल, होती थी ₹60 लाख+ की कमाई

पोर्न फ़िल्में बनाने और फिर उन्हें एप्स के जरिए बेचने के मामले में गिरफ्तार हुए कारोबारी राज कुंद्रा को लेकर पुलिस ने खुलासा किया है कि उन्होंने पुलिस को गुमराह करने के लिए अपने ऐप ‘हॉटशॉट्स’ को ब्रिटेन की कंपनी केनरिन प्राइवेट लिमिटेड को बेच दिया था। इस कंपनी का मालिक उनका साला प्रदीप बक्शी है।

पुलिस के मुताबिक कुंद्रा ‘हॉटशॉट्स’ ऐप के जरिए पोर्न वीडियोज की स्ट्रीमिंग में शामिल थे। उन्होंने वर्ष 2019 में अपने ऐप ‘हॉटशॉट्स’ को 25,000 डॉलर (18,65,410 रुपए) में बेच दिया था। हालाँकि यह सिर्फ जाँच को भटकाने के लिए था क्योंकि ऐप को बेचने के बाद भी वो मुंबई से इसे कंट्रोल कर रहे थे। पोर्न वीडियोज के लिए कुंद्रा ही कंटेट उपलब्ध करवाते थे। उन्होंने अपने वियान इंडस्ट्रीज के ऑफिस से यूके की फर्म को कंट्रोल किया था। फिलहाल, उसे मोबाइल से हटा लिया गया है।

मुंबई पुलिस ने कुंद्रा के ऑफिस से क्लिप समेत कई अन्य सबूतों के मिलने का दावा किया है। इस बीच कुंद्रा के वकीलों अबाद पोंडा और सुभाष जाधव ने क्रिमिनल प्रोसीजर कोड के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी को अवैध करार दिया है।

पोर्न फिल्म से कुंद्रा ने कमाए लाखों

कुंद्रा को अदालत में मंगलवार को पेश किया गया था, जहाँ से उन्हें 23 जुलाई तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि कई व्हाट्सएप चैट से पता चला है कि राज कुंद्रा (45) ऐप और इसके कंटेंट के वित्तीय लेनदेन में शामिल थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्यवसायी और उसके सहयोगियों ने बताया कि पोर्न फिल्म को लाइव कर 1.85 लाख रुपए और ऐप पर फिल्म को बेचकर 4.50 लाख रुपए से अधिक का लाभ कमाते थे। ऐप पर करीब 20 लाख रजिस्ट्रेशन के जरिए कुंद्रा ने 60 लाख रुपए (MTD रेवेन्यू, month to date revenue) की कमाई की थी। पुलिस ने अदालत में अपने रिमांड नोट में बताया है कि आरोपितों ने ऐप पर व्यूअर्स से मेंबरशिप शुल्क लिया था।

पुलिस के मुताबिक, राज कुंद्रा के ‘हॉटशॉट्स’ ऐप को उनकी ही कंपनी आर्म्स प्राइम प्राइवेट लिमिटेड ने बनाया था। कुंद्रा ने बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रही मॉडल्स समेत दूसरों का फायदा उठाया और उन्होंने पोर्न फिल्मों में काम दिया। पुलिस ने यह भी कहा कि इस मामले में तीन महिलाओं ने शिकायत की है कि उन्हें अश्लील फिल्मों में अभिनय करने के लिए मजबूर किया गया था।

गौरतलब है कि पोर्न फिल्में बनाने और उन्हें ऐप पर अपलोड करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया था। राज कुंद्रा के खिलाफ IPC और IT एक्ट के अलावा ‘स्त्री अशिष्ट रूपण प्रतिषेध अधिनियम (Indecent Representation of Women (Prohibition) Act)’ के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में अभिनेता-अभिनेत्री से लेकर लाइटमैन, वीडियोग्राफर और ग्राफिक्स एडिटर के रूप में कार्य करने वाले लोग तक शामिल हैं।

Updated: October 2, 2021 — 4:08 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *