STF ने जमात-उल-मुजाहिदीन के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को कोलकाता से किया गिरफ्तार, कई महीने से थे छिपे

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने रव‍िवार (11 जुलाई 2021) को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि एसटीएफ ने आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से कई संदिग्ध सामग्री भी बरामद की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को आज जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के कुछ आतंकियों के हरिदेवपुर में होने की जानकारी मिली। जेएमबी के ये तीनों संदिग्ध आतंकवादी पिछले कुछ महीनों से यहाँ किराए के एक मकान में रह रहे थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना मिलने के बाद इन तीनों को रविवार दोपहर को दक्षिण कोलकाता के हरिदेवपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया।

ऑपरेशन के बाद कोलकाता पुलिस एसटीएफ के जॉइंट सीपी वी सोलोमोन नेसाकुमार ने पुष्टि की, “हमने जिहादी साहित्य बरामद किया है और उनके फेसबुक अकाउंट की भी जाँच की जा रही है। इसके अलावा, हमें जेएमबी सदस्यों के नाम और उनकी संख्या वाली एक महत्वपूर्ण डायरी भी मिली है।” उन्होंने आगे कहा, “जाँच शुरू हो गई है। हम कल आरोपितों को अदालत में पेश करेंगे।”

गौरतलब है कि बांग्लादेश में जमात-उल-मुजाहिदीन एक सक्रिय इस्लामी आतंकवादी संगठन है। इसे यूके द्वारा एक आतंकवादी समूह के रूप में भी सूचीबद्ध किया गया है। फरवरी 2019 में STF ने जेएमबी के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

Updated: October 1, 2021 — 2:38 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *