Ujjain News: कमल नाथ सरकार की किसान ऋण माफी योजना के सम्मान-पत्र जले

Publish Date: | Wed, 17 Mar 2021 06:59 PM (IST)

Ujjain News: उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के कार्यकाल की जय किसान फसल ऋण माफी योजना के सम्मान पत्र जलने का मामला सामने आया है। दरअसल, बड़नगर रोड पर कबाड़ की दुकान में पत्र जलते हुए मिले थे। बाद में किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इस पर कांग्रेस नेताओं ने मौके पर पहुंचकर सम्मान पत्र एकत्रित किए और अपने साथ ले गए। कबाड़ी का कहना है कि उसने एक बैंक से फर्नीचर खरीदा था, उसके साथ ही ये सम्मान पत्र आए थे। कबाड़ी के अनुसार आग कैसे लगी, ये उसे नहीं पता।

बता दें कि कांग्रेस शासन काल में किसानों को ऋण माफी के साथ उन्हें ये सम्मान पत्र वितरित किए जाते थे। इसके लिए समारोह भी आयोजित होते थे। सम्मान पत्र जलने संबंधी वीडियो बुधवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। पता लगा कि वीडियो बड़नगर रोड स्थित प्रेम नारायण की कबाड़ की दुकान का है। इस पर कांग्रेस नेता पहुंचे और सम्मान पत्र एकत्रित किए।

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश तिवारी ने कहा कि पार्टी की छवि बिगाड़ने के लिए ऐसा जानबूझकर किया गया। दोषियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज होना चाहिए। तिवारी के अनुसार कागज से बने 1500 सम्मान पत्र एकत्रित किए गए हैं। सैकड़ों सम्मान पत्र जल गए हैं। इन सम्मान पत्रों पर तत्कालीन मुख्यमंत्री कमल नाथ का फोटो, नाम, उनके हस्ताक्षर और मप्र शासन का चिन्‍ह लगा हुआ है।

कलेक्टर ने कहा- जांच कराएंगे

कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा है कि वे इस पूरे मामले की जांच कराएंगे। कबाड़ दुकान के संचालक प्रेम नारायण ने बताया कि उसने इंदौर प्रीमियर कोआपरेटिव बैंक से फर्नीचर खरीदा था। साथ में ये सम्मान पत्र भी आए थे। प्रेम नारायण के अनुसार सम्मान पत्रों में आग कैसे लगी, ये उसे नहीं पता।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *