Video: घायल बच्चे को बचाने के लिए चीता से भिड़ गई वाइल्डबीस्ट, देखें कैसे डराकर भगाया!

घायल बच्चे को बचाने के लिए एक 'मां' ने यूं चीते पर अटैक किया. (फोटो क्रेडिट- क्रूगर साइटिंग, यूट्यूब चैनल)

घायल बच्चे को बचाने के लिए एक ‘मां’ ने यूं चीते पर अटैक किया. (फोटो क्रेडिट- क्रूगर साइटिंग, यूट्यूब चैनल)

बच्चों को बचाने के लिए एक मां किसी भी हद तक जा सकती है. चाहे उसे अपनी जान की बाजी ही क्यों न लगानी पड़े. ऐसा ही एक शानदार वीडियो (Amazing Video) साउथ अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park, South Africa) से सामने आया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 25, 2021, 1:20 PM IST

जंगल की दुनिया (Wildlife World) में यूं तो जानवरों की क्रूरता (Animal Cruelty) ही देखने को मिलती है, लेकिन कई बार दिल छू लेने वाले वीडियोज (Emotional Wildlife Video) भी सामने आते हैं. इन वीडियोज को देख ऐसा लगता है मानो जानवरों में इंसानों की तरह भावनाएं होती हैं. दिल को छू लेने वाला ऐसा ही एक नजारा हाल ही में साउथ अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park, South Africa) में दिखा. जब घायल बच्चे को बचाने के लिए एक वाइल्डबीस्ट ने चीते को दौड़ा दिया.आपको जानकर ताज्जुब होगा कि ये वाइल्डबीस्ट, शेर-चीता जैसे जानवरों का सबसे आसान शिकार होते हैं, बावजूद इसके वाइल्डबीस्ट ने चीता से डरे बगैर अपने घायल बच्चे को बचाने की कोशिश की और उसे दौड़ाकर भगा दिया. सोशल साइट्स पर यह वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को 24 साल के 24 वर्षीय नाडव ओसेनड्रीवर (Nadav Ossendryver)ने कैप्चर किया है. नाडव ने यूट्यूब चैनल क्रूगर साइटिंग को बताया कि वे कई दिनों से इस वाइल्ड लाइफ पार्क की सैर कर रहे थे. उन्हें अक्सर चीतों का समूह भी दिखाई दिया.

नाडव के मुताबिक, 18 जनवरी को वे वाइल्ड डॉग्स की तलाश में निकले थे, तभी यह घटना घटित हुई. उन्होंने बताया कि जंगली सूअर (Warthogs) ने शायद वाइल्डबीस्ट के बच्चे को घायल कर दिया था. तभी चीता उसे खाने के लिए पहुंचा. उसी दौरान घायल बच्चे को बचाने के लिए मादा वाइल्डबीस्ट भी आ गई और उसने चीते पर अटैक करने की कोशिश में उसे दौड़ा दिया. चीता भी डरकर वहां से दूर चला गया, तभी अन्य वाइल्डबीस्ट भी पहुंच गए. हालांकि, घायल होने की वजह से वाइल्डबीस्ट के बच्चे की मौत हो गई और वे छोड़कर चले गए. ऐसे में चीता थोड़ी देर बाद वापस आया और उसे खाने के लिए लेकर चला गया.




[ad_2]

Home

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *